Wednesday 21 August 2013

आज हो सकते हैं गिरफ्तार आसाराम बापू

क्‍या है पूरा मामला...
सोलह साल की नाबालिग लड़की मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में बने आसाराम के गुरुकुल में 12वीं क्लास में पढ़ रही थी. लड़की ने जो रिपोर्ट दर्ज कराई है, उसके मुताबिक अगस्त के पहले हफ्ते में लड़की की तबीयत बिगड़ गई, तब वो छिंदवाड़ा के गुरुकुल में ही थी. आसाराम बापू ने लड़की को तंत्र-विद्या से ठीक करने के लिए जोधपुर बुलाया. लड़की के आरोपों के मुताबिक जोधपुर में उसके साथ बलात्कार हुआ. लड़की का आरोप है कि आसाराम बापू और उनके एक और साथी ने उसके साथ बलात्कार किया.
आसाराम बापू पर कानून का शिकंजा कस गया है. मामला एक नाबालिग के यौन शोषण का है, इसलिए आसाराम बापू की गिरफ्तारी को तय माना जा रहा है, देखना है कि आखिर कबतक और कैसे बचते हैं आसाराम बापू.

संगीन से संगीन आरोपों को हवा में उड़ाने वाले आसाराम बापू पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. इसबार नाबालिग से रेप और छेड़छाड़ का संगीन मामला आसाराम बापू के खिलाफ दर्ज हुआ है. दिल्ली के कमला मार्केट थाने में दर्ज की गई रिपोर्ट के मुताबिक आसाराम ने जोधपुर के अपने आश्रम में न सिर्फ़ नाबालिग लड़की का यौन शोषण किया, बल्कि इसके बारे में किसी को बताने या मुंह खोलने पर उसे जान से मारने की धमकी तक दी.
दिल्ली पुलिस ने आसाराम बापू के खिलाफ आईपीसी की धारा-376 यानी रेप, धारा-354 यानी छेड़छाड़, 506-यानी जान से मारने की कोशिश और प्रोटेक्शन ऑफ चिल्ड्रेन फ्रॉम सेक्सुअल ऑफेंसेज एक्ट यानी पोस्को की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है. आसाराम बापू के खिलाफ लगाई गई धाराएं गैर जमानती हैं, लिहाजा माना जा रहा है कि इस बार आसाराम का गिरफ्तारी से बचना मुश्किल है.

Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...