Sunday 2 June 2013

अब आप अपने जीमेल एकाउंट से पैसे भी ट्रांसफर कर पाएंगे

अगर आपका जीमेल एकाउंट है तो आपके लिए खुशखबरी है. जी हां, अब आप अपने जीमेल एकाउंट से पैसे भी ट्रांसफर कर पाएंगे. दरअसल, सर्च इंजन गूगल ने जो सबसे महत्‍वपूर्ण घोषणा की वह थी गूगल वॉलेट के जरिए पैसों का ट्रांसफर.
गूगल वॉलेट एक ऐसा ऑप्‍शन है, जो लोगों को भुगतान करने की सुविधा देता है. दरअसल, पहले गूगल वॉलेट को मोबाइल एप्‍लीकेशन के तौर पर बनाया गया था. यानी कि सिर्फ मोबाइल से ही गूगल वॉलेट का इस्‍तेमाल कर पैसों का ट्रांसफर किया जाता था. लेकिन अब गूगल वॉलेट को जीमेल एकाउंट के साथ जोड़ दिया गया है. यानी कि अब आप अपने जीमेल एकाउंट से गूगल वॉलेट के जरिए पेसे ट्रांसफर कर सकते हैं.
जिन लोगों ने गूगल वॉलेट से अपना बैंक एकाउंट लिंक किया है वे माउस क्लिक करते ही अपने जीमेल एकाउंट से पैसे ट्रांसफर कर पाएंगे. यह जरूरी नहीं है कि जिसे आप पैसे भेज रहे हैं उसके पास भी जीमेल एकाउंट हो. लेकिन हां, उसके पास गूगल वॉलेट एकाउंट होना जरूरी है.
                                        अपने बैंक एकाउंट या गूगल वॉलेट एकाउंट से पैसे ट्रांसफर करना बिल्‍कुल मुफ्त है. लेकिन जो लोग डेबिट या क्रेडिट कार्ड का इस्‍तेमाल करेंगे उन्‍हें फीस के तौर पर 2.9 फीसदी की एकमुश्‍त रकम देनी होगी. आप एक बार में 10,000 डॉलर और 5 दिन में 50,0000 डॉलर का ही भुगतान कर सकते हैं.
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...