Tuesday 4 June 2013

रातों-रात सुर्खियों में आने वाली अभिनेत्री जिया खान

निशब्द फिल्म से बॉलीवुड में बतौर एक्ट्रेस अपने  करियर की शुरु करने वाली जानी मानी मॉडल जिया खानने सोमवार की रात लगभग 11 बजे अपने मुंबई में स्थित फ्लैट के पंखे से लटककर खुदखुशी कर ली। इस हादसे की खबर पुलिस को रात के 11बजकर 45 मिनट पर मिली। पुलिस के वहां पर पहुंचने तक जिया खानकी लाश पंखे से लटकती रही। इस खबर को लेकर
किसी भी तरह का कोई सुराख पुलिस को नहीं मिला है। कहा जा रहा है कि ये एक आत्महत्या है। लेकिन जिया खान का लिखा हुआ कोई सुसाइडल नोट भी अभी तक बरामद नहीं हुआ है। जिया खान मुंबई के जूही एरिया में स्थित सागर संगीत अपार्टमेंट में अपनी मां के साथ रहती थीं। जब उन्होंने आत्महत्या की उस वक्त वो घर पर अकेली थीं। जिया खान की मौत पर कई सवाल उठे हैं। उनकी लाश के पास किसी तरह का कोई सुसाइडल नोट ना मिलना उनकी मौत को और भी शॉकिंग बना रहा है। पुलिस ने जिया खान की लाश को पोस्टमॉर्टम के लिए कूपर अस्पताल भेज दिया है। फिल्हाल वहां से कोई खबर नहीं आई है। जिया खान की मौत से पूरा बॉलीवुड शॉक्ड है। जिया खान मात्र 25 साल की थीं और उनकी मौत का हर किसी को दुख है। जिया खान ने पहली फिल्म निशब्द की थी जिसमें अमिताभ बच्चन उनके साथ मुख्यभूमिका में थे। 
                         उसके बाद उन्होंने आमिर खान के साथफिल्म गजनी की।एक पल के लिए गजनी की शोर्ट टर्म याददाश्त में ये भूल गयी ,की जिन्दगी की वास्तविकता में हर दिन की फिल्म हिट और हायुस फुल नही होती,जिन्दगी को शब्द ,हमें देने पड़ता है ,उसे जिया जाता है,न की जिया तुम्हारे जैसे जिन्दगी को जाया किया जाता है,शब्दों भरी जिन्दगी को मौत की स्याही से नि:शब्द करके तुमने चमक दमक,से भरी फ़िल्मी दुनिया और उसकी सफलता को ही नि:शब्द कर दियाऐसा नहीं है कि सिर्फ आम आदमी ही सुसाइड करता है, बल्कि दौलत और सोहरत हासिल कर चुके कई सेलिब्रिटीज और
                                              हाई प्रोफाइल लोगों ने भी आत्महत्या का रास्ता चुना है। सुसाइड एक अपराध है और थोड़ी सी सजकता से इसे रोका भी जा सकता है। 
 अपनी मादक अदाओं से लुभा कर रातों-रात सुर्खियों में आने वाली अभिनेत्री जिया खान बॉलीवुड में निराश-हताश हो गई थीं। उनकी मां राबिया खान ने पुलिस को दिए बयान में बताया है कि जिया ने दो जून को हैदराबाद में ऑडिशन दिया था। वहां डायरेक्‍टर ने उस रोल के लिए वजन बढ़ाने की जरूरत बताई थी।
 जिया ने वजन बढ़ाने से इनकार कर दिया था।
                          वह इससे पहले भी कुछ ऑडिशन में नाकाम होने के चलते परेशानी से गुजर रही थीं। बकौल मां, जिया ने बताया था कि वह अब बॉलीवुड छोड कर इंटीरियर डिजाइनिंग का कोर्स करेंगी। हैदराबाद से आने के बाद जिया ने मां से अपनी परेशानी शेयर की थी। मां ने उन्‍हें समझाया था। लेकिन तीन जून को रात में जब उनकी मां कहीं से घर लौटीं तो जिया को फंदे से लटका पाया।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...