Thursday 18 April 2013

81 प्रतिशत लोग फेसबुक पर अपने बॉस को जोड़ना नहीं चाहते।

ऑफिस ही नहीं सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी कर्मचारी अपने बॉस से दूरी बनाकर रखना चाहते हैं। एक नए सर्वेक्षण के मुताबिक करीब 81 प्रतिशत लोग फेसबुक पर अपने बॉस को जोड़ना नहीं चाहते।
यह सर्वेक्षण दो वेबसाइट ने 722 लोगों पर किया। 81 प्रतिशत लोगों ने कहा कि आपको फेसबुक पर अपने बॉस को नहीं जोड़ना चाहिए। सोडा हेड और यूटेलफाउंड साइट द्वारा कराए गए सर्वेक्षण के मुताबिक 25 से 34 आयुवर्ग के लोग अपने बॉस के साथ जुड़ने पर सबसे ज्यादा सहज महसूस करते हैं। हालांकि बॉस को जोड़ने के बाद उन्हें दोस्तों की सूची से न हटाने को लेकर सभी एकमत रहे। लोग इस बात को लेकर दुविधा में थे कि कब सहयोगियों को साइट पर अपना दोस्त बनाया जाए। जब उनसे पूछा गया कि आपको अपने सहयोगी कर्मचारियों के साथ साइट पर जुड़ना चाहिए या नहीं? 55 प्रतिशत ने कहा हां। जबकि 45 प्रतिशन ने कहा नहीं।
दसअसल, कर्मचारी नहीं चाहते कि बॉस उनके बारे में कोई शर्मनाक जानकारी पढ़े या उनके कारण कॉलेज के दिनों की मस्ती वाली फोटो को उन्हें हटाना पड़े। इस आशंका से इन्कार नहीं किया गया कि फेसबुक पर पोस्ट के कारण लोगों को अपनी नौकरी गंवानी पड़ी। वर्ष 2010 में एक महिला होटलकर्मी को ग्राहकों की शिकायत को फेसबुक पर डालने के कारण नौकरी से निकाल दिया गया था।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...