Friday 5 April 2013

फेसबुक ने करोड़ों यूजर्स का दिल तोड़ा



दुनिया की नंबर 1 सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक ने एंड्रायड स्मार्टफोन के लिए अपना नया फीचर फेसबुक होम लॉन्च कर दिया है।
                         एक ऐसा एप्प, जो आपके एंड्रॉयड फोन को फेसबुक फोन में बदल देगा। फेसबुक होम, दरअसल एक होम स्क्रीन रिप्लेसमेंट एप्प है, जो फोन की मौजूदा स्क्रीन के पूरे लेआउट को बदल देता है। अगले हफ्ते यानिनी 12 अप्रैल को लॉन्च होने वाले इस एप्प को इंस्टॉल करने के बाद आपकी फेसबुक कवर फोटो, फोन की लॉक स्क्रीन पर नजर आएगी।

फेसबुक के सारे नोटिफिकेशंस पाने के लिए अलग से एप्प नहीं खोलना पड़ेगा, बल्कि ये सब किसी एसएमएस या ईमेल की तरह आपकी होम स्क्रीन पर ही नजर आएंगे। दोस्तों से चैटिंग करने के लिए भी चैट हेड्स नाम का अनोखा यूआई डिजाइन किया गया है जिससे आप मल्टीटास्किंग करते वक्त भी आसानी से चैट कर सकते हैं। फेसबुक के ढ़ेरों एप्स के साथ आपके मोबाइल फोन के बाकी एप्स भी इसके साथ अच्छी तरह से काम करेंगे।

फेसबुक होम सबसे पहले एचटीसी फर्स्ट नाम के स्मार्टफोन पर लॉन्च हो रहा है, जो अभी अमेरिकी में ही उपलब्ध होगा। पर अगले हफ्ते आप गूगल प्ले स्टोर से इसे फ्री में डाउनलोड कर सकेंगे।

क्या ये आपके मौजूदा एंड्रॉयड फोन पर चलेगा? सिर्फ तभी जब आपके पास सैमसंग गैलेक्स एस3, गैलेक्सी नोट 2, एचटीसी वन एक्स या वन एक्स+ जैसे हाईएंड स्मार्टफोन हो। ऐसे में इतने कम डिवाइसेस पर ये नया फीचर लॉन्च कर के फेसबुक ने बाकी बचे करोड़ों फेसबुक यूजर्स का दिल तो जरूर तोड़ दिया है
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...