Thursday 17 October 2013

अब 18 साल से कम उम्र वाले भी कर पाएंगे पब्लिक पोस्ट, फेसबुक पर

फेसबुक ने हाल ही में एक बड़ा कदम उठाया है। फेसबुक के नए फीचर के हिसाब से अब 18 साल से कम आयु के लोग भी अपने फेसबुक पेज पर पब्लिक पोस्ट कर सकेंगे। 
 
फेसबुक पर अब 13 से 17 साल के टीनएजर्स को 'पोस्ट पब्लिकली ऑन फेसबुक' का ऑप्शन भी मिलेगा। टीनएजर्स सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा एक्टिव रहते हैं। चाहें स्टेटस डालने की बात हो या फिर हाल ही में देखी गई फिल्म के बारे में बताना हो टीनएजर्स अपने सोशल मीडिया अकाउंट में सबसे ज्यादा समय बिताते हैं। 
 
इस अपडेट के बाद अब टीनएजर्स भी अपने पोस्ट पब्लिक कर सकेंगे। हालांकि, बहुत कम लोग पब्लिक पोस्ट करते हैं, लेकिन फिर भी अब टीनएजर्स के लिए बाकी सोशल साइट्स की तरह पब्लिक पोस्ट का ऑप्शन तो आ ही गया है। यह बदलाव टीनएजर्स के लिए फेसबुक पर अच्छे एक्सपीरियंस के लिए किया गया है। 18 साल से कम उम्र के किशोर फेसबुक पर ज्यादा समय बिताते हैं। 
 
फेसबुक के इस नए फीचर की वजह से कहीं कोई गलत पोस्ट ना हो जाए इसके लिए एक सिक्योरिटी चेक भी लगाया गया है। टीनएजर्स जब भी पब्लिक पोस्ट करेंगे उस समय एक मैसेज उनके स्क्रीन पर डिस्प्ले होगा। इस मैसेज में लिख होगा कि जो पोस्ट डिस्प्ले होने जा रहा है वह फ्रेंड लिस्ट के अलावा फेसबुक पर मौजूद हर इंसान को दिखेगा। अगर यूजर इस मैसेज के बाद पोस्ट की प्राइवेसी सेटिंग्स बदलना चाहिए तो इसे बदल भी सकता है।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...