Sunday 20 October 2013

फेसबुक की फेक आईडी से छात्र को मिलने के बहाने बुलाकर लूट लिया।

फेसबुक मीडिया के माध्यम से लूटपाट की वारदातें शुरू हो गई हैं। शनिवार शाम सरोजनीनगर में ऐसा ही एक मामला सामने आया। लड़की के नाम से आईडी बनाकर बदमाशों ने निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के एक छात्र को जाल में फंसाकर चैटिंग की।फिर छात्र को मिलने के बहाने बुलाकर लूट लिया। जानकारी पाकर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन बदमाश मिले न ही छात्र। माना जा रहा है कि बदनामी के डर से छात्र ने शिकायत नहीं की आलमबाग के सुभाषनगर निवासी छात्र बंथरा के शिवपुरा स्थित निजी इंजीनियरिंग कॉलेज में बीटेक तृतीय वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। कुछ दिन पहले ही दिव्या शर्मा नाम की लड़की ने छात्र की फेसबुक प्रोफाइल पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। दोनों दोस्त बन गए और चैटिंग शुरू कर दी। जानकारी के मुताबिक दिव्या ने चैटिंग के दौरान छात्र से मिलने की इच्छा जताई। शनिवार को दिव्या ने उसे सरोजनीनगर स्थित सैनिक स्कूल के सामने बुलाया था।

छात्र सैनिक स्कूल के सामने पहुंचा तो वहां पहले से मौजूद दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने उसे घेर लिया। गाली-गलौज करते हुए बदमाशों ने छात्र की पिटाई करते हुए उसका मोबाइल फोन व जेब में रखे 1,000 रुपये छीन लिए। छात्र ने शोर मचाया तो राहगीर दौड़े।

हालांकि, तब तक बाइक सवार बदमाश फर्राटा भरते हुए हाइडिल नहर की तरफ भाग गए। छात्र का कहना है कि बदमाशों में से एक ने अपना नाम सुशील यादव बताते हुए पुलिस से शिकायत करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी है।

बनाई थी फर्जी आईडी

पीड़ित छात्र के मुताबिक सुशील ने ही दिव्या शर्मा के नाम से फेसबुक पर फर्जी आईडी बना रखी है। जानकारी के अनुसार फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर वह छात्रों को अपने जाल में फंसाकर बुलाता है और फिर लूटपाट करता है। सरोजनीनगर थाना प्रभारी राम नरेश यादव ने बताया कि छात्र को बुलाने और मारपीट करके मोबाइल व रुपये छीनने की सूचना आई थी।

पुलिस टीम मौके पर भेजी गई थी लेकिन कोई मिला नहीं। अगर कोई शिकायत करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...