Sunday 20 October 2013

Facebook के जाल में फंसाकर ब्लैकमेल करने वाली 5 महिलाएं गिरफ्तार

लोगों को मोबाइल फोन व इंटरनैट के जरिए अपने जाल में फंसाकर महिलाओं से शारीरिक सम्बंध बनाने के बाद अपहरण कर उसे बलात्कार के केस में फंसाने की धमकी देकर लोगों से लाखों रुपए ऐंठने वाले गिरोह का खुलासा जिला पुलिस ने किया है। हालांकि गत सप्ताह ही हजकां नेताओं ने टोहाना के एक व्यक्ति को ऐसे ही मामले में फंसाकर रुपए ऐंठने वाले गिरोह के सदस्यों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया था। अब पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है। 

पकड़वाए गए इसी गिरोह का सदस्य नरेश आज पकड़े गए गिरोह का सदस्य भी था जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने महिलाओं को गिरफ्तार किया है। यदि पूर्व में बस अड्डे के सामने लोगों द्वारा गिरोह के सदस्यों को लाखों रुपए मांगने के मामले में न पकड़वाया जाता तो आज यह गिरोह भी न पकड़ा जाता। लोगों का कहना है कि शहर में ऐसे दर्जनों गिरोह सक्रिय हैं लेकिन पुलिस ले देकर छोड़ देती है। आज पकड़े गए गिरोह के बारे में डी.एस.पी. जितेन्द्र गहलावत ने बताया कि यह गिरोह जी.टी.रोड पर देवीलाल पार्क के साथ सैक्टर-6 में एक किराए की कोठी लेकर रह रहा था।
पहले पकड़े गए गिरोह का सरगना नरेश बांध भी इस गिरोह का सदस्य था। जिसने पुलिस रिमांड के दौरान बताया कि पिछले काफी समय से एक और ऐसा ही गिरोह शहर में अपना जाल फैलाए हुए है जिसका वह भी सदस्य है और कई लोगों को शिकार बना चुका है। इस गिरोह को कमला, बीरमती, ज्योति, सुनीता व पाला नामक व्यक्ति चलाते हैं। पुलिस टीम ने रिमांड में उगले राज को सुराग बनाते हुए एक पुलिस का गठन किया गया और सैक्टर-6 स्थित किराए की उसी कोठी में छापा मारा जहां उपरोक्त पांचों महिलाएं अपना घिनौना धंधा चलाती थीं।
छापा मारने पर पुलिस महिलाओं को दबोचने में कामयाबी रही, जबकि गिरोह में शामिल शिवानी और पाला नामक व्यक्ति पहले ही फरार हो गए। पुलिस ने इनके विरुद्ध भा.दं.संहिता की धारा 342, 365, 388, 506 व 120 बी के तहत मामला दर्ज करके पकड़ी गई महिलाओं को न्यायालय में पेश किया जहां से न्यायालय ने 20 अक्तूबर तक इन्हें पुलिस रिमांड पर भेज दिया।
Related Posts Plugin for WordPress, Blogger...